ओडिशा की संबलपुर स्थित महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड (MCL) ने 1.21 MW सोलर रूफटॉप स्थापित करने के लिए एक टेंडर जारी किया है। इसके विभिन्न प्रशासनिक भवनों पर यह सिस्टम लगाए जायेंगे। 

इस परियोजना की लागत ₹4 करोड़ 45 लाख है। बोली लगाने के लिए बोलीदाताओं को बयाना राशि जमा करने की आवश्यकता नहीं है। परियोजना को आठ महीने में पूरा किया जाना चाहिए। बोलियां जमा करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर, 2020 है । कार्य के दायरे में डिजाइन, इंजीनियरिंग, निर्माण, आपूर्ति, नागरिक कार्य, निर्माण परीक्षण, कमीशन शामिल है, यह सुनिश्चित करना कि राज्य की नीति के अनुसार कनेक्टिविटी अनुमतियां प्राप्त की जाती हैं। चयनित बोलीदाताओं को परियोजना की एक साल की वारंटी को पूरा करने के बाद पांच साल के लिए एक व्यापक वार्षिक रखरखाव अनुबंध प्रदान करना होगा ।

प्रतिस्पर्धी बोली प्रक्रिया में भाग लेने के लिए पात्र होने के लिए, आवेदकों को पहले परियोजना के अनुमानित लागत के 80% के समान एक कार्य पूरा किया होना चाहिए, कुल लागत के 50% के दो समान कार्य, या तीन समान कार्य 40% की राशि के पुरे किये होने चाहिए पिछले सात वर्षों में। इसके अतिरिक्त, संभावित बोली लगाने वालों को औसत वित्तीय कारोबार की आवश्यकता होती है जो पिछले तीन वित्तीय वर्षों में परियोजना की अनुमानित लागत का कम से कम 30% है।

टेंडर डॉक्यूमेंट में बताया गया है कि भारत सरकार की “मेक इन इंडिया” नीति के तहत क्लास -1 के स्थानीय आपूर्तिकर्ताओं को खरीद वरीयता दी जाएगी। क्लास -1 स्थानीय आपूर्तिकर्ता वे हैं जो ऐसे उत्पादों की पेशकश करते हैं जिनमें स्थानीय सामग्री 50% या उससे अधिक के बराबर होती है। खरीद वरीयता का मार्जिन (अधिकतम सीमा, जिसके लिए कक्षा- I के स्थानीय आपूर्तिकर्ता द्वारा उद्धृत मूल्य L1 मूल्य से ऊपर हो सकता है) है।

अधिक जानकारी के लिए डॉक्यूमेंट डाउनलोड करें।

स्रोत :- Coal India Limited